Oue Delegatiom met Hon. Governor of UP

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के प्रतिनिधि मंडल ने आज दिनांक 7/8/2014 को उत्तरप्रदेश के महामहिम राज्यपाल मा. राम नाईक से लखनऊ में प्रान्त मंत्री श्री मिथिलेश त्रिपाठी के नेतृत्व में भेंट की। प्रतिनिधि मंडल में अभाविप के राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री सुनील आम्बेकर, क्षेत्रीय संगठन मंत्री श्री धर्मपाल अखिल भारतीय प्रशिक्षण एवं प्रकाशन प्रमुख श्री मनोजकान्त, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ जे.पी. सिंह, प्रान्त संगठन मंत्री श्री रविन्द्र सिंह चौहानएवं महानगर छात्रा प्रमुख सुश्री आस्था सिंह उपस्थित रहे। 
प्रतिनिधि मंडल ने दो विषयों को लेकर राज्यपाल महोदय को मांग पत्र सौंपा, जिसके पहले भाग में उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रहे अनाचार और शासन द्वारा दोषियों को बचाने की प्रवृति पर चिंता व्यक्त करते हुए उनके खिलाफ तत्काल कार्यवाही की मांग की, ताकि प्रदेश में छात्राओं/महिलाओं के साथ हो रहे बलात्कार एवं हत्या के मामलों में त्वरित कार्यवाही करके दोषियों को कठोर दण्ड दिलाना सुनिश्चित किया जाये एवं महिला सशक्तिकरण हेतु व्यावहारिक कार्यक्रम चलाये जाए, सभी कालेजों में छात्रा शिकायत निवारण समिति का गठन कर उसे प्रभावी बनाया जाये।

मांग पत्र के दुसरे भाग में उत्तर प्रदेश की लचर शिक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त की गई। जिसमे प्रमुख रूप से शैक्षिक सत्र को नियमित करने हेतु, अध्यापकों की नियुक्ति के सन्दर्भ में, जौहर विश्वविद्यालय को प्रदत्त अल्पसंख्यक का दर्जा समाप्त किया जाए। विगत अगस्त 2011 से अवरूद्ध शोध में प्रवेश की प्रक्रिया को अविलम्ब आरम्भ किया जाय एवं प्रवेश प्रक्रिया को यूजीसी मानक के अनुसार पारदर्शिता के साथ लागू किया जाये। प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में छात्रसंघों के चुनाव लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुरूप अनिवार्य रूप से कराये जाने की व्यवस्था करें। 

मा. राज्यपाल महोदय नें मांग पत्र पर उचित कार्यवाही करने का आश्वासन प्रतिनिधि मंडल को दिया

Date